Khaalipaper.com

हिंदी कहानी संग्रह कथा स्टोरी | प्रेरणादायक हिंदी कहानी | Hindi story

Dharma Samaj

Ram Mandir Pran Pratishtha

राम– जिनमें संसार का कण कण रमा हुआ है, राम – जो संसार के कण कण में रमे हैं।

22 जनवरी (January) 2024 भारत देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। हिन्दू पंचांग के अनुसार जनवरी 22, 2024, सोमवार पौष माह के शुक्ल पक्ष द्वादशी तिथि (मृगशीर्ष नक्षत्र) है। इस तिथि को इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज किया जाएगा। 22 जनवरी (January) 2024 का इंतजार भारत के साथ साथ दुनिया भर के अन्य सभी देशो के रामभक्तो को भी बेसब्री से है। अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम 22 जनवरी (January) को होगा। इस प्राण प्रतिष्ठा के भव्य कार्यक्रम के बाद भारत से और दुनिया भर से सभी देशो से रामभक्त और सभी लोग रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या के इस भव्य राम मंदिर में आ सकेंगे।

इस भव्य समारोह में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी सहित अलग अलग पार्टी के नेता, अभिनेता, बिजनेसमैन, सेलिब्रिटी और बहुत से लोग शामिल होंगे। भारत के कई राज्यों में 22 जनवरी (January) 2024 को छुट्टी भी घोषित कर दिया गया है। और पुरे भारत में ड्राई डे भी घोषित किया गया है, देश के कई राज्यों में शराब व भांग की दुकानें बंद रहेंगीं। कई रिपोर्ट्स में यह भी लिखा गया है कि 22 जनवरी (January) को सरकारी छुट्टी भी घोषित किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश में इस प्राण प्रतिष्ठा के भव्य कार्यक्रम के चलते स्कुलो कि छुट्टी का ऐलान किया गया है। 22 जनवरी (january) 2024 को  भारत के देशवाशियो को दीपावली मानाने कि अपील कि गयी है। भारत देश में सभी लोग राम जी के बहुत बड़े भक्त है। जनवरी महीने कि सुरुआत से ही यहाँ राम जी के नारे लगाये जा रहे है और राम जी कि रैलिया भी निकाली जा रही है।

हर जगह ‘जय श्री राम’ की गूंज

Ram Mandir Ayodhya
Ram Mandir Ayodhya

22 जनवरी 2024 को इस मंदिर का उद्घाटन होगा। इस दिन लाखो कि संख्या में लोग इस भव्य आयोजन में उपस्थित होंगे। और यह मंदिर उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित है। इसके बाद से यह एक बहुत बड़ा आकर्षण का केंद्र बन जायेगा। देश विदेश से लोग यहाँ रामलला के दर्शन के लिए आयेंगे। इस मंदिर में राम जी के पुरे जीवनकाल कि जानकारी दी जाएगी।

यह मंदिर भारत के लिए एक बहुत बड़ा आस्था का केंद्र बन जायेगा। यहाँ देश विदेश से श्रद्धालु आते रहेंगे, यहाँ राम भक्तो कि भीड़ हमेशा लगी रहेगी। इस मंदिर को एक बहुत ही बड़ा टूरिस्ट सेंटर भी बनाया जायेगा, जिससे यहाँ लोग घुमने के लिए भी आ सकेंगे और राम जी के बारे में जन सकेंगे। सनातन धर्म के बारे में जान सकेंगे।

|| जय श्री राम।| जय श्री राम।| जय श्री राम।|

राम सत्य है,राम सनातन 
राम राज्य ही सत्य सुशासन
राम धर्म है राम कर्म भी
राम राम ही जग में पावन ॥ 🙏🚩🪔
"सभै घट राम,
 राम बोलै रामा बोलै॥ राम बिना को बोलै रे
 एकल माटी कुंजर चीटी भाजन हैं बहु नाना रे 
 असथावर जंगम कीट पतंगम घटि घटि रामु समाना रे ॥🙏🚩🪔

ऐसे ही आर्टिकल के लिए हमारे Facebook पेज को फॉलो करें।